मीराबाई चानू की पिज्जा की ख्वाहिश पर Dominos ने किया ये ऐलान

23 जुलाई से टोक्यो ओलंपिक खेलों की शुरुआत होते ही खेलों के इस महाकुंभ में खिलाड़ियों ने अपने जौहर दिखाने शुरू कर दिए. पहले दिन भारत को कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में भारत ने पहला सिल्वर मेडल अपने नाम किया. वेटलिफ्टर मीराबाई चानू  ने भारत के लिए यह कारनामा करने में कामयाबी हासिल की.

चानू ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद पिज्जा खाने की ख्वाहिश जताई थी. उन्होंने कहा था कि अब पिज्जा खाने से खुद को रोक नहीं सकती. इस पर Dominos ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को आजीवन फ्री पिज्जा देने का ऐलान किया है. मीराबाई चानू ने NDTV इंडिया से बातचीत करते हुए कहा था, “सबसे पहले मैं पिज्जा खाऊंगी. बहुत दिन हो गया पिज्जा खाए.” एनडीटीवी इंडिया के इस इंटरव्यू के बाद Dominos India ने घोषणा किया है कि वे जीवनभर ओलिंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू को मुफ्त पिज्जा देंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत दिग्गज नेताओं ने मीराबाई चानू की उपलब्धियों को सराहा है. बॉलीवुड हस्तियों अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, स्वरा भास्कर समेत कई कलाकारों ने भी उन्हें देश का मान बताया है.

मीराबाई चानू के परिवार वालों ने भी उनकी इस कामयाबी पर जमकर जश्न मनाया, जबकि परिवार के लोग बेहद भावुक हैं और अपनी बेटी से मिलने को बेकरार हैं.

Leave a Reply