BJP: अध्‍यक्ष वीडी शर्मा की टीम में सभी नए चेहरे, सिंधिया के भरोसेमंद को नहीं मिला स्थान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बुधवार को नई कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। शर्मा ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की कमान वैभव पंवार को सौंपी है।शर्मा की नई टीम में 30 साल बाद पार्टी में पीढ़ी परिवर्तन की झलक दिखाई दे रही है।

कार्यकारिणी में ज्यादातर नए चेहरों को जगह दी गई है। अब तक पदाधिकारी रहे रजनीश अग्रवाल और राहुल कोठारी को पदोन्नत कर प्रदेश मंत्री बनाया है। वहीं, लोकेंद्र पाराशर को एक बार फिर प्रदेश मीडिया प्रभारी की बागडोर सौंपी गई है वे ऐसे पहले मीडिया प्रभारी हैं जिन पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और राकेश सिंह के बाद तीसरे प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी भरोसा जताया है।

हालांकि शर्मा की कार्यकारिणी में भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के भरोसेमंद नेताओं को जगह नहीं मिल पाई है। शर्मा ने पांच महामंत्रियों की नियुक्ति विधानसभा उपचुनाव से पहले कर दी थी। गौरतलब है कि फरवरी 2020 में प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए वीडी शर्मा ने लगभग 11 महीने बाद अपनी टीम बनाई है। जिसमें भौगोलिक, जातिगत, गुटीय संतुलन पर भी खास ध्यान दिया गया है। संगठन के पुराने पदाधिकारियों में सिर्फ जीतू जिराती और पंकज जोशी की ही वापसी हुई है।

मोर्चा –वैभव पंवार, किसान मोर्चा-दर्शन सिंह चौधरी, महिला मोर्चा-माया नारोलिया, पिछड़ा वर्ग मोर्चा -भगत सिंह कुशवाह, अनुसूचित जाति मोर्चा- डॉ. कैलाश जाटव, अनुसूचित जनजाति मोर्चा – कल सिंह भाबर और अल्पसंख्यक मोर्चा-रफत वारसी को प्रदेशाध्यक्ष बनाया है।

Leave a Reply