14 साल तक शेविंग करने के बाद इस लड़की को हो गया अपनी दाढ़ी से प्यार

न्यूयॉर्क। अमेरिका की रहने वाली 26 साल की नोवा गैलेक्सिया पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) बीमारी से पीड़ित है, जिसके कारण उसके चेहरे पर अधिक बाल उग आए हैं। उसे यह बीमारी टीनएज से ही थी और पिछले लगातार 14 सालों से शेविंग करते आ रही है ताकि वह अपनी इस बीमारी को छुपा सके लेकिन अब अपने दाढ़ी से प्यार हो गया और उसे बढ़ाने व लोगों को दिखाने में उसे कोई परेशानी नहीं है। पहले वह इस हार्मोनल असंतुलन के कारण बढ़ते चेहरे के बालों से अपमानित महसूस करती थी।mandihalchal

नोवा ने नबंवर 2017 से शैव करना छोड़ दिया था। नोवा ने बताया कि स्कूल जाने से पहले हर रोज शेव किया करती थी। जल्दी उठ जाती थी और शेव करती थी। लेकिन वास्तव में अपनी दाढ़ी को अधिक समय तक छिपा नहीं सकती थी।

उसने आगे बताया कि उसकी सहेलियों के अलावा बहुत ही कम मेरे इस डार्क सीक्रेट के बारे में जानते थे। मैं इस बात को लेकर चिंतित थी कि अगर मेरे बाल बढ़ते गए तो लोग मेरे बारे में क्या कहेंगे। लेकिन धीरे-धीरे अपने धीरे-धीरे उसे लगने लगा कि वह खुद से भाग रही है। सोसाइटी क्या कहेगी, इस चक्कर में अपना जीवन खो रही है, एक डर और हिचक में जी रही है। बस फिर क्या था उसने फैसला किया कि मैं जैसी हूं, वैसी ही पेश आऊंगी और उसे दाढ़ी बढ़वानी शुरू कर दी।

mandihalchal

नोवा के मुताबिक मुझे अब अपनी दाढ़ी से प्यार हो गया। अब मैं रोज शैंपू लगाकर इसे धोती हूं।

नोवा चाहती है कि उसकी कहानी अन्य लोगों को भी इंस्पायर करे ताकि वे बेहिचक अपनी बॉडी को अपना सकें और खुद से नफरत न करें।