पुलिस वालों का पैग बनाते वीडियो वायरल, 2 निलंबित

दमोह। मड़ियादो थाने में पदस्थ एक आरक्षक के दो वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए। जिसमें आरक्षक वर्दी में सरकारी वाहन में शराब का पैग बना रहा है और दूसरे वीडियो में वह किसी घटना के संबंध में जानकारी मिलने पर वाहन चलाते हुए गालियां दे रहा है। इस वीडियो को बनाकर उसे वायरल करने का आरोप साथी पुलिसकर्मी पर ही लगा है। वीडियो तीन से चार दिन पुराना है। एसपी ने दोनों आरक्षकों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं। वहीं चर्चा है कि वीडियो बनाने के लिए कुछ लोगों ने आरक्षक को तैयार किया था।<
17 सेकंड के एक वीडियो में आरक्षक रामकिशोर अहिरवार अपने साथी पुलिसकर्मी जमीर खान के साथ सरकारी वाहन में जाता दिख रहा है। उसने रास्ते में वाहन रोका और शराब की बोतल उठाकर पैग बनाना शुरू कर दिया। पैग बनाने के बाद 46 सेकंड का दूसरा वीडियो भी बनाया गया है, जिसमें आरक्षक गाड़ी चलाते हुए किसी मामले की जानकारी फोन पर ले रहा है और नशे में झूमते हुए गालियां दे रहा है। वीडियो में गाड़ी के अंदर वायरलेस सिस्टम भी नजर आ रहा है।

मड़ियादो थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला का कहना है कि एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें थाने का एक आरक्षक वाहन के अंदर शराब का पैग बनाता दिखाई दे रहा है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है।

पैग बनाने वाले आरक्षक रामकिशोर अहिरवार का कहना है कि उस दिन मेरे साथ आरक्षक जमीर था, इससे ज्यादा मुझे जानकारी नहीं। मामले में एसपी विवेक अग्रवाल का कहना है कि दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। साथी आरक्षक द्वारा शराब का पैग बनाते समय वीडियो बनाना और अधिकारियों को जानकारी न देकर उसे वायरल करना भी अपराध है। दोनों को निलंबित करने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं।