सिंधिया के बाद बेंगलुरु में मौजूद 19 कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफ़ा

newimg/10032020/10_03_2020-congress-bangluru-mlas_20099425_132527820.jpg

भोपाल । ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद बेंगलुरु में मौजूद 19 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें से 6 मंत्री हैं। इससे पहले उनके चौदह वफादार विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेज दिया। समाचार एजेंसी पीटीआइ से राजभवन के अधिकारी ने कहा कि इन 14 विधायकों ने ई-मेल भेजकर इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने आवास पर पहुंच गए हैं। वह जल्द भाजपा में शामिल होने का एलान कर सकते हैं। वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कांग्रेस ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए निकाल दिया।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया। उस पत्र पर 9 मार्च की तारीख लिखी हुई है। इससे पहले वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मिले। इस दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। वह यहां शाह से साथ ही पहुंचे थे।

मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी- अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसे लेकर कहा’ इससे हमारी पार्टी को नुकसान होगा। मुझे नहीं लगता कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बच पाएगी। यही भाजपा की वर्तमान राजनीति है। वह विपक्षी सरकार को गिराने और अस्थिर करने में लगी रहती है।’

Leave a Reply