ग्‍वालियर में दिल दहलाने वाला वाक्‍या; पड़ोसी के कुत्ते ने मासूम को गर्दन से दबोच कर घसीटा, हुई मौत

ग्वालियर। दरवाजे पर खड़ी चार साल की मासूम की गर्दन मुंह में दबाकर कुत्ता 100 फीट तक घसीटता ले गया। बच्ची को बचाने आसपास के लोग दौड़े, लेकिन जब तक वह उसके पास पहुंचते कुत्ते ने बच्ची का पेट, सिर अपने दांतों व पंजों से फाड़ दिए। घटना मंगलवार शाम 6 बजे मुरार के हाथी खाना रोड चेतना स्कूल के पास की है। मासूम को उसको परिजन बिड़ला हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस अस्पताल पहुंचीं और शव को निगरानी में लेकर डेड हाउस पहुंचा दिया है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

उपनगर मुरार के हाथी खाना रोड चेतना स्कूल के पास निवासी ओमप्रकाश जाटव मजदूर है। उनके दो बच्चे बेटा नाहर (7) व बेटी रोशनी (4) है। रोशनी परिवार में सभी की लाड़ली है। मंगलवार शाम रोशनी अपनी मां के साथ घर के दरवाजे पर खड़ी थी। शाम करीब 6 बजे मां कुछ काम सें अंदर गई। तभी रोशनी के बाद पड़ोस में रहने वाले हीरालाल जाटव का कुत्ता भौंकते हुए आ गया। मासूम कुछ समझ पाती उससे पहले ही कुत्ते ने छलांग लगाई और रोशनी की गर्दन को अपने जबड़े में दबा लिया। 9 किलो की मासूम को वह गर्दन मुंह में दबाए करीब घसीटता ले जा रहा था।

स्थानीय लोगों ने यह देखा तो वह उसके पीछे शोर मचाते हुए भागे। इस बीच कुत्ते ने मासूम के पेट, सीने व सिर को पंजों के नाखून, अपने दांत से फाड़ दिया। मासूम की चीखती रही और पब्लिक देखती रही। जब लोगों ने कुत्ते के पत्थर मारे तो वह भागा। बच्ची को तत्काल अस्पताल पहुंचाया, लेकिन देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक महीने में कई लोग हो चुके हैं शिकार

इस कुत्ते को हीरालाल जाटव कुछ समय पहले ही अपने घर लाया था। एक महीने में वह करीब आधा दर्जन लोगों को वह काट चुका है। कई बार क्षेत्र के लोग उसके मालिक से उसे हटाने की मांग कर चुके हैं।

Leave a Reply