अखबार में प्रकाशित हुई खबर तो पत्रकार को मिली धमकी, संघ ने की कार्रवाई की मांग

ग्वालियर। दो दिन पहले रविवार को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के केंद्र जो राजीव प्लाजा के थर्ड फ्लोर पर संचालित है, कतिथ तौर पर उसके कारनामों को एक अखबार ने उजागर किया गया था। उक्त सेंटर राजीव प्लाजा में प्रतीक इंस्टीट्यूट के नाम से चल रहा है।

गत 22 अप्रैल सोमवार को जब इस खबर को प्रकाशित करने वाले दैनिक घर संसार अखबार के संवाददाता सागर शर्मा अपने कैमरामैन के साथ राजीव प्लाजा में कव्हरेज कर रहे थे तब प्रतीक इंस्टिट्यूट के निर्देशक मनोज चौरसिया के इशारे पर संवाददाता सागर शर्मा के साथ धक्का मुक्की की गई एवम अभद्र व्यवहार किया गया।

दरअसल मनोज चौरसिया अखबार में अपने इंस्टीट्यूट की खबर को पढ़ कर बौखला गया और उसने सागर शर्मा के साथ दुर्व्यवहार किया साथ ही फिर से खबर प्रकाशित नही करने के लिये धमकी दी। जिसकी रिपोर्ट सागर शर्मा ने संबंधित क्षेत्र थाना इंदरगंज को दी । पुलिस ने जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया।

पत्रकार संघ तक पहुँची बात, सवाल कब तक होगी कार्रवाई
इधर मध्यप्रदेश संपादक संघ ने इस हुए हमले की निंदा की एवम हमलावरों के ऊपर कार्यवाही हेतु प्रशासन के साथ बैठक की बात कही। अब सवाल यह है कि कब तक प्रदेश में पत्रकारों पर को इस तरह खुले आम धमकी मिलती रहेगी और कब तक धमकी देने वाले इसी तरह बेखोफ घूमते रहेंगे?

Leave a Reply