मध्य प्रदेश में 3398 नए कोरोना पॉजिटिव, 15 की मौत, कई जिलों में विस्फोट

मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) की लाख सख्ती, 12 शहरों में संडे लॉकडाउन (Sunday Lockdown 2021) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के बावजूद कोरोना  (Coronavirus)  की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। आए दिन कोरोना पॉजिटिव आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में MP में रिकॉर्ड तोड़ 3,398 नए केस मिले हैं, वही 15 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव केस का आंकड़ा 22 हजार के पार हो चुका है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, आज सोमवार को मध्य प्रदेश (MP) में 3399 नए केस सामने आए है।इसमें 60 प्रतिशत केस तो भोपाल, इंदौर और जबलपुर से ही सामने आए है। पिछले 24 घंटे में इंदौर में 788, भोपाल में 549, जबलपुर में 236, ग्वालियर 146, उज्जैन 98, रतलाम 85, बड़वानी 73, खरगोन 75 और कटनी 65 नए मरीज मिले, वही 15 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।वही  प्रदेश में 20 अधिक केस वाले शहरों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

वही इन आंकड़ों के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि नये लोग संक्रमित न हों, इसके लिए लॉकडाउन आवश्यक है, लेकिन मैं लंबा लॉकडाउन नहीं चाहता हूं। एक दिन के लॉकडाउन से भी काम चल सकता है, यह तब संभव है, जब MP की जनता पूरी तरह से सहयोग करे। सहयोग का अर्थ है कि आप मास्क लगायें।

सीएम ने कहा कि हमने यह तय किया है कि कोई बिना मास्क लगाये आयेगा, तो उससे बात नहीं करेंगे। मास्क नहीं तो बात नहीं, ताकि सामने वाला व्यक्ति मास्क लगाने के लिए प्रेरित हो।सामान खरीदना है और दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया है, तो वहां भी कहेंगे कि मास्क नहीं, तो सामान नहीं।

Leave a Reply