कल 16 जनवरी से मध्‍य प्रदेश में हर दिन 15 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका

30 जनवरी 2020- यही वह दिन था, जब देश में कोरोना का पहला केस सामने आया। इसके बाद लगभग साल भर का समय जिस तरह गुजरा, वह अपने आप में इतिहास है। देशवासियों ने ऐसे दिन देखे, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। इन सबके बीच जिस दिन की हर भारतवासी को प्रतीक्षा थी, वह दिन एक साल से भी कम समय में आज आ ही गया है। 30 जनवरी 2020 लोगों के बीच भय पैदा करने वाला दिन था, तो 16 जनवरी 2021 देश के लोगों के बीच से इस डर को खत्म करने का, नई उम्मीदों का, नए सपने बुनने का और कोरोना पर जीत का दिन है।

शनिवार को कोरोना टीकाकरण अभियान की देश भर में शुरुआत हो रही है। प्रदेश में टीकाकरण सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा। प्रदेश में 150 केंद्रों पर हर दिन 15 हजार कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। हफ्ते में चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शन‍िवार को टीकाकरण होगा। चार हफ्ते में 2.25 लाख लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसमें निजी व सरकारी अस्पतालों में काम करने स्वास्थ्यकर्मी व अन्य कर्मचारी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री शि‍वराज सिंह चौहान ने सबसे पहले सफाईकर्मियों को टीका लगाने को कहा है। इसके बाद हर शहर में बड़े डॉक्टरों को ब्रांड एंबेसडर के तौर पर टीका लगाया जाएगा। भोपाल में चिरायु मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन डॉ. अजय गोयनका, कोविड-19 के लिए राज्य सलाहकार डॉ. लोकेंद्र दवे, गांधी मेडिकल कालेज भोपाल की डीन डॉ. अरुणा कुमार व सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी को टीका लगाया जाएगा।

 

Leave a Reply