काला बाजारी-350 की सिगरेट के वसूल रहे 600 रुपये, गुटखा पाउच भी तिगुनी कीमत में-देंखे वायरल वीडियो

शिवपुरी। (मनीषा वर्मा)। इन दिनों लोकडाउन के चलते दैनिक उपयोग में आने वाली सामग्रियों का मूल्य बढ़ कर मिलना आम बात हो गई है साथ ही शिवपुरी में गुटखा व सिगरेट पर बैन लगाया है जिसका फायदा कुछ दुकानदार भरपूर उठा रहे है।

देखें वायरल वीडियो

जिसमें राशन सामग्री विक्रय हेतु ली गई परमिशन की ओट में कुछ व्यापारी गुटखा व सिगरेट की कालाबाजारी कर रहे है ऐसा ही वीडियो आज शिवपुरी के ग़ांधी चौक से वायरल हुआ है जिसमें तथाकथित दुकानदार दो छोटी गोल्डफ्लैग व एक बड़ी गोल्डफ्लैग की डिब्बी जिसकी कीमत अधिक से अधिक 350 रुपये बताई जा रही है, परंतु दुकानदार द्वारा तीनों सिगरेट के पैकिट का दाम 600 रुपये बसूला गया है जो वायरल वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है।

इस वायरल वीडियो की भनक अधिकारियों को भी है परन्तु इस कालाबाजारी पर कोई कार्यवाही नहीं कर फिलहाल इस पर मौन साध लिया गया है।

कागजों में बंद हुआ गुटखा व सिगरेट का व्यापार, व्यापारियों का चल रहा पुष्य नक्षत्र

हालांकि जर्दा से संबंधित सभी व्यापार बंद कर दिये है एवं साथ ही खाने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है।
परन्तु कालाबाजारी कर रहे इन व्यापारियों पर प्रशासन की नजर आखिर कब पड़ेगी।


हालांकि शिवपुरी अब ग्रीन जॉन में पहुँच चुका है जिसमें धीरे धीरे मेडिकल व राशन की दुकानों के साथ साथ अन्य दुकानों को भी खोले जाने की अनुमति प्रशासन द्वारा दी जा रही है।
अब अगर प्रशासन द्वारा गुटखा विक्री पर रोक लगाई है तो इसकी कालाबाजारी कर रहे लोगों पर भी अंकुश प्रशासन को जल्द जल्द लगाना चाहिये।

20 रूपये की राजश्री के पाऊच की कीमत 70 से 80 तक जा पहुँची

शिवपुरी में इस समय राजश्री व विमल गुटखा की कालाबाजारी अब चरम पर पहुँच गई है जहां 20 रुपये का पानमसाला पाऊच अब 70 से 80 रुपये में मिल रहा है यह सब प्रशासन द्वारा सार्वजनिक बिक्री पर रोक लगाने के कारण हुआ है जहां इसकी बिक्री पर तो रोक लगा दी परन्तु इसकी कालाबाजारी पर रोक लगाने में बनी योजना बोनी सावित हो रही है।

Leave a Reply