शिवपुरी सहित इन स्थानों पर 24-25 जुलाई को हो सकती है तेज बारिश

वेब डेस्क। बारिश की बाट जोह रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। एक ब्रेक लेने के बाद मानसून अब फिर से सक्रिय हो गया है। देश के कई राज्‍यों में इस सप्‍ताह अच्‍छी बारिश दर्ज की गई है। अनुमान है कि सप्‍ताह के अंत तक यह क्रम जारी रहेगा। आइये जानते हैं देश भर का हाल।

उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल में अगले 2 दिनों में भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश की गतिविधियां पश्चिम बंगाल और झारखंड के लगभग सभी इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है।

मध्‍यप्रदेश में 24 और 25 जुलाई अहम

राज्य के भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, गुना, टीकमगढ़ और सागर में 24 और 25 जुलाई को मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि मानसून की अक्षीय रेखा उत्तरी मध्य प्रदेश के पास आएगी जिससे 24 जुलाई से यहां एक बार फिर से मॉनसूनी वर्षा देखने को मिल सकती है। इस दौरान राज्य के उत्तरी और मध्य जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके बाद, 27 जुलाई तक राज्य के लगभग सभी इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

SkymetWeather@SkymetWeather

राज्य के भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, गुना, टीकमगढ़ और सागर में 24 और 25 जुलाई को मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। via @SkymetHindi#Hindi #MadhyaPradesh #Rain #Monsoon2019 https://www.skymetweather.com/content/weather-news-and-analysis/hindi-madhya-pradesh-may-recieve-monsoon-rains-from-july-24-rain-deficiency-may-improve/ …[Hindi] सूखे से परेशान मध्य प्रदेश में 24 जुलाई से आ रही भारी मॉनसूनी बारिशराज्य के भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, गुना, टीकमगढ़ और सागर में 24 और 25 जुलाई को मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है।skymetweather.com918:45 – 22 Jul 2019Twitter Ads information and privacySee SkymetWeather’s other Tweets

मुंबई में 25 जुलाई से मानसून के सिस्‍टम का दिखेगा असर

मुंबई में 25 जुलाई से बारिश बढ़ने वाली है। अगले 10 दिनों के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों पर मौसमी सिस्टम विकसित होंगे। स्‍कायमेट के एमडी जतिन सिंह के अनुसार मुंबई में इस समय बारिश कुछ ही स्थानों पर हो रही है। बारिश का दायरा और इसकी तीव्रता दोनों में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

SkymetWeather@SkymetWeather

#Rajasthan: #Rain with gusty strong winds will occur over #Ajmer, Alwar, Barmer, Bharatpur, Bhilwara, Bikaner, #Bundi, Churu, Dausa, Dhaulpur, #Jaipur, Jaisalmer, Jalor, Jhunjhunun, #Jodhpur, Karauli, Nagaur, Pali, Rajsamand, Sawai Madhopur, Sikar, Tonk during next 2-3 hours817:01 – 22 Jul 2019Twitter Ads information and privacySee SkymetWeather’s other Tweets

राजस्थान: तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

राजस्‍थान में अजमेर, अलवर, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बंडी, चूरू, दौसा, धौलपुर, जयपुर, जैसलमेर, जालोर, झुंझुनूं, जौधपुर, करौली, नागौर, पाली, , राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply