*अब ग्रहों के प्रभाव से भारत को आतंकवाद के खिलाफ जल्द ही मिलेगी कामयाबी*

*अब ग्रहों के प्रभाव से भारत को आतंकवाद के खिलाफ जल्द ही मिलेगी कामयाबी*

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान और वहां बैठे आतंक के आकाओं के खिलाफ भारत में जबरदस्त गुस्सा है। सरकार और सेना से उम्मीद की जा रही है कि वह कोई बड़ी कार्रवाई को अंजाम देंगे। बहरहाल, बदले की इस भावना को आगे बढ़ाने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि इस बारे में ज्योतिष क्या कह रहा है? ज्योतिष का मानना है कि आने वाले दिनों में भारत को आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिल सकती है।

जाहिरतौर पर ग्रहों की दशा का ऐसे किसी भी फैसले में अहम भूमिका निभाएगी। ज्योषित के जानकार बता रहे हैं कि भारत पुलवामा हमले की बदला मार्च के पहले हफ्ते में ले सकता है। इसके पीछे राहु का राशि परिवर्तन माना जा रहा है। राहु जब भी राशि परिवर्तन करता है, दुनियाभर में बड़ी घटनाएं होती हैं।

आगामी 6 मार्च को राहु मिथुन राशि में और केतु धनु राशि में प्रवेश करेगा। इसका दुनिया पर व्यापक असर पड़ेगा और इसी दौरान भारत पुलवामा हमले के बदले की कार्रवाई को अंजाम दे सकता है।

भारत की राशि भी कहती है कि राहु का यह राशि परिवर्तन शत्रु स्थान में होने जा रहा है। यानी भारत इस दौरान शत्रु पीड़ा से प्रभावित रह सकता है। कर्क राशि की भारत की कुंडली चूंकि राहु से मुक्त होगी इसलिए भारत को अपने हर एक्शन में कामयाबी भी मिलेगी।

आशंका जताई जा रही है कि इस दौरान भारत और पाकिस्तान के संबंध और बिगड़ेंगे। आशंका जताई जा रही है कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में तेजी आ सकती है। कुल मिलाकर आने वाले करीब डेढ़ साल आतंकवाद के मोर्चे पर भारत के लिए चुनौती भरा हो सकता है।

राहु सांसारिक सुख, संपत्ति और विलासिता में रुचि पैदा करने में सक्षम ग्रह माना जाता है। इसी तरह केतु आध्यात्मिक ज्ञान में मजबूत रुचि बनाने में सक्षम हैं। ये दोनों ग्रह 23 सितंबर, 2020 तक इन्हीं राशियों में रहेंगे।

यह स्पष्ट संकेत दे रहा है कि देश में राजनेताओं की गतिविधियां तेज होंगी और सत्ता हासिल करने जोड़तोड़ की राजनीति का माहौल बनेगा।

Leave a Reply