कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

भोपाल। पुलिस ने अटेर से कांग्रेस के विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ छात्रा से दुष्कर्म, अपहरण और धमकाने का मामला दर्ज कर लिया है। एफआईआर के बाद कटारे अंडरग्राउंड हो गए हैं। इसके पहले हेमंत कटारे ने छात्रा पर ब्लैक‍मेलिंग का आरोप लगाया था, उनके आवेदन पर भोपाल क्राइम ब्रांच ने छात्रा को गिरफ्तार कर लिया था। इस बीच लड़की ने जेल से डीआईजी भोपाल को एक पत्र लिखकर कहा कि उसके साथ विधायक ने कई बार बंधक बनाकर दुष्कर्म किया और धमकाया भी। पत्र में लगे आरोपों पर कार्रवाई करते हुए महिला थाना पुलिस ने विधायक कटारे के खिलाफ दुष्कर्म और धमकाने के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली।

ये है पूरा मामला

विधायक कटारे ने भोपाल क्राइम ब्रांच को छात्रा का वीडियो दिखाकर शिकायत की थी कि वह उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने तुरंत ही उसे गिरफ्तार कर लिया। छात्रा की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में एक युवक विक्रमजीत सिंह का नाम सामने आया। बताया गया कि वीडियो बनाने में इसी युवक ने छात्रा की मदद की थी। इस बीच विक्रमजीत सिंह फरार हो गया। इसके बाद छात्रा की मां ने वीडियो जारी कर अपनी बेटी को बेगुनाह बताया और कुछ लोगों द्वारा उसे फंसाने की बात कही। इसी बीच छात्रा ने पत्र लिखकर विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया, जिसके बाद पुलिस ने कटारे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

पुलिस ने लिए थे विधायक के मोबाइल

विधायक द्वारा लगाए गए ब्लैकमेलिंग केस की जांच के लिए पुलिस ने विधायक कटारे से उनके मोबाइल फोन मांगे थे। बताया जा रहा है कि कटारे से मिले मोबाइल फोन की जांच में पता चला कि वे फारमेट करके पुलिस को दिए गए हैं। इसके बाद पुलिस की शंका और बढ़ने लगी।

सोशल मीडिया पर आरोपी से लेकर फरियादी तक ने वीडियो जारी कर अपनी बात रखी थी।

1. विधायक कटारे ने पुलिस को शिकायत के साथ एक वीडियो दिया था, जिसमें दावा था कि छात्रा इसे वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर रही है।

2. छात्रा को पुलिस हिरासत में लेने के बाद ही छात्रा व हेमंत के बीच हुई चैटिंग के वीडियो वायरल हुए। संभवत: यह क्राइम बांच से ही सोशल मीडिया पर आए। क्योंकि क्राइम ब्रांच ने छात्रा का मोबाइल जब्त कर लिया था।

3. छात्रा के हिरासत में आने के अगले दिन 25 जनवरी को एक वीडियो आया। उसमें छात्रा कह रही है- क्यों मिस्टर हेमंत एक वीडियो को देखकर घबरा गए। सोचो अगर असलियत होती तो क्या हाल होता।

4. 25 जनवरी को ही मामले में फरार चल रहे विक्रमजीत का वीडियो सामने आया। इसमें वह खुद को बेगुनाह बता रहा है। साथ ही कहा कि कटारे और क्राइम ब्रांच ने उसे फंसाया है।

5. 26 जनवरी को कटारे का वीडियो सार्वजनिक हुआ। इसमें वह हेमंत ने आरोपों को निराधार बताया। साथ कहा कि छवि बिगाड़ने की साजिश हो रही है।

6. 27 जनवरी को छात्रा की मां का वीडियो भी आया। इसमें उन्होंने कहा-उनकी बेटी को इस्तेमाल कर विधायक के खिलाफ साजिश रची गई। विक्रमजीत ने उनकी बेटी को फंसाया है।