मंदसौर, शराब कांड मामला सुर्खियों में, पुलिस और आबकारी अधिकारी सस्पेंड, प्रशासन ने मृतकों की संख्या 3 बताई, कांग्रेस का आरोप 7 की मौत

मंदसौर। रविवार शाम के घटनाक्रम ने प्रदेश में प्रशासनिक और राजनीतिक पारा गरम कर दिया है। मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ क्षेत्र के पिपलियामंडी समीपी ग्राम खखराई में प्रथम सूचना तीन लोगों की शराब पीने के बाद मौत होने की आई , चार से अधिक गंभीर अवस्था में अस्पताल भर्ती कराए गए। मामला वित्त एवं आबकारी मंत्री तथा मल्हारगढ़ क्षेत्र के विधायक जगदीश देवड़ा के क्षेत्र का होने से प्रशासन और राजनीतिक लोग तत्काल हरकत में आ गये। कलेक्टर, एस पी ग्राम खखराई पहुंचे। मामले की जानकारी लेकर कार्यवाही के निर्देश दिये। 

कलेक्टर मनोज पुष्प ने आबकारी सब इंस्पेक्टर नरेन्द्र डामर को सस्पेंड किया। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने देर रात अवैध शराब परिवहन और लापरवाही व उदासीनता के कारण पिपलिया पुलिस थाना प्रभारी शिवकुमार यादव और सब इंस्पेक्टर रामलाल दडिंग को निलंबित कर पुलिस जिला मुख्यालय लाइन अटैच किया। रात्रि में ही राजस्व और पुलिस बल ने शराब ठिकाने की दुकान और मकान ध्वस्त कर दिया।  पिपलियामंडी पुलिस थाने में तीन आरोपियों महिपालसिंह, पिंटू सिंह, गजेंद्र सिंह निवासी खखराई के विरुद्ध धारा 328, 304 एवं 59 A के अंतर्गत मामला दर्ज़ कर लिया। आरोपी कोई हाथ नहीं आया है।

देखिये मंदसौर एस पी द्वारा जारी थाना प्रभारी एवं सबइंस्पेक्टर के निलंबन के आदेश की प्रति-

मामले की गंभीरता को देखते हुए वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा और जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव जिले के अधिकारियों को तत्काल त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। सोशल मीडिया पर घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की है। स्पष्ट किया कि कड़ी कार्यवाही कर किसी को बख्शा नहीं जायेगा। देर रात ही उज्जैन कमिश्नर संदीप यादव मंदसौर पहुंचे। मामले की विस्तार से जानकारी ली।

Leave a Reply