विजयपुर विधायक ने टीबी जांच मशीन का किया उद्घाटन और अस्पताल को वाटर कूलर और एम्बुलेंस की घोसणा

विजयपुर । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिली टीबी जांच की मशीन का उद्घाटन करने पहुंचे विजयपुर क्षेत्र के विधायक सीताराम आदिवासी।

विजयपुर सामुदायिक केंद्र बहुत सी स्वास्थ्य कमियों से कई वर्षों से झूझ रहा है एवम इस स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य संबंधी अनेक प्रकार की अनिमितता देखी गयीं है।

कहीं एम्बुलेंस तो कहीं जांच मशीनों का अभाव विजयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में देखने को मिला है लेकिन
सरकार के द्वारा विजयपुर स्वास्थ्य केंद्र को मिली टीबी की जांच मशीन जिसका उद्धघाटन करने पहुंचे क्षेत्र के विधायक सीताराम आदिवासी।


जब विधायक सीताराम से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि विजयपुर एक पिछड़ा क्षेत्र है जिसमे सर्व समाज निहित है और विजयपुर स्वास्थ्य केंद्र में बहुत सी कमियां है जिनका सुदृण होना अति आवश्यक है।

एम्बुलेंस एवम वाटर कूलर की घोषणा

विधायक सीताराम से जब स्वास्थ्य संबंधी चर्चा चल रही थी तब उपस्थित स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उनसे एम्बुलेंस एवम वाटर कूलर की मांग रखी तब विधायक सीताराम ने तत्काल प्रभाव से विजयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपनी विधायक निधि से एक एम्बुलेंस और स्वास्थ्य केंद में ठंडे पेय जल की व्यवस्था को देखते हुए एक वाटर कूलर की घोषणा की।

डॉक्टर्स के लिए मांग

विधायक सीताराम से उपस्थित लोगों ने महिला डॉक्टर की मांग की तब विधायक ने कहा कि विजयपुर स्वस्थ्य केन्द्र में 10 डॉक्टर्स की जगह है और वे महिला डॉक्टर्स के साथ उन रिक्त डॉक्टर्स की जगह के लिए सरकार से डॉक्टर्स के लिए पत्र लिखेंगे।

उपस्थित कर्मचारियों को दी हिदायत

साथ ही में स्वास्थ्य चर्चा करते हुए विधायक ने उपास्थित स्वास्थ्य कर्मचारियों को अपने निर्धारित समय पर दिन व रात को अच्छे तरीके से स्वास्थ्य सेवा करने को कहा।

Leave a Reply