भारत के फैसले से बिलबिलाया पाकिस्तान, भारत को दी गीदड़ भभकी

इस्‍लामाबाद, एजेंसी। नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसला करते हुए राज्य को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद-370 को खत्म करने का फैसला किया है। भारत के इस फैसले पर पाकिस्‍तान में हड़कंप मच गया है। पाकिस्‍तानी शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई है वहीं इमरान खान ने पाकिस्‍तान संसदीय समिति की बैठक बुला ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि भारत ने बहुत खतरनाक खेल खेला है। समूचे इलाके पर इसका भयानक असर हो सकता है।

ANI@ANI

Pakistan Ministry of Foreign Affairs statement on Article 370: As the party to this international dispute, Pakistan will exercise all possible options to counter the illegal steps. Pakistan reaffirms its abiding commitment to the Kashmir cause.1,0992:15 PM – Aug 5, 2019Twitter Ads info and privacy487 people are talking about this

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद क़ुरैशी ने कहा कि भारत ने बहुत खतरनाक खेल खेला है। समूचे इलाके पर इसका घातक असर हो सकता है। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कश्‍मीर मसले को समाधान की ओर ले जाना चाहते हैं जबकि भारत सरकार ने इस फैसले से समस्‍या को और जटिल बना दिया है। अब कश्मीरियों पर पहले से ज्‍यादा पहरा बिठा दिया गया है। हमने इस बारे में संयुक्‍त राष्‍ट्र को बता दिया है। हमने इस्लामिक देशों को भी इस बारे में बता दिया है।

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस अंतरराष्‍ट्रीय विवाद में पाकिस्‍तान एक कथित पक्षकार के तौर पर भारत के इस कदम को खत्‍म करने के लिए सभी संभावित उपायों को आजमाएगा। पाकिस्‍तान ने कहा कि सभी मुसलमान मिलकर कश्मीरियों की सलामती की दुआ करें। पाकिस्तानी कौम पूरी तरह से कश्मीरियों के साथ है। 

बता दें कि कश्‍मीर में भारत सरकार द्वारा अतिरिक्‍त सुरक्षा बलों की तैनाती से परेशान पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा समिति के साथ बैठक की थी। इस बैठक में पाकिस्‍तान ने एक बार फ‍िर दुनिया का ध्‍यान भटकाने के लिए कश्‍मीर मुद्दे का राग अलापा। बैठक में पाकिस्‍तान ने भारत पर यह आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिक आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय सुरक्षा बलों के ऑपरेशन से घाटी में मौजूद आतंकियों की कमर टूट चुकी है। यही नहीं आतंकवादी घुसपैठ की उसकी कोशिशें भी नाकाम साबित हुई हैं। इससे उसकी बौखलाहट बढ़ गई है।  

Leave a Reply