आमने-सामने शिवराज और कमलनाथ के बंगले, सुरक्षा को लेकर बढ़ी टेंशन

भोपाल।  मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद कमलनाथ के बंगले पर चहल-पहल बढ़ गई है. कमलनाथ का बंगला ठीक सीएम हाउस के सामने है. ऐसे में श्यामला हिल्स में सुरक्षा का सवाल खड़ा होने लगा है. पुलिस मुख्यालय अलर्ट रहने की बात कह रहा है, तो इंटेलिजेंस भी सक्रिय नजर आने लगा है.

भोपाल शहर के श्यामला हिल्स का बंगला नंबर 9 प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का है. इसी बंगले से कमलनाथ चुनाव की पूरी प्लानिंग करेंगे. पहले इस बंगले में चहल-पहल न के बराबर थी. प्रदेश अध्यक्ष की कमान मिलने के बाद बंगले पर कांग्रेसियों की सक्रियता बढ़ गई है.

कमलनाथ के बंगले के सामने सीएम हाउस है. ऐसे में पुलिस के सामने चुनौती सुरक्षा को लेकर है. वैसे तो सीएम हाउस के आसपास सुरक्षा का कड़ा पहरा रहता है, लेकिन कमलनाथ के बंगले पर हलचल तेज होने की वजह से पुलिस भी अलर्ट हो गई हैं.

सीएम हाउस के सभी गेट पर सुरक्षा बल की निगरानी रहती है. सभी संसाधनों से सुरक्षा पर नजर रखी जाती है. सूत्रों ने बताया कि कमलनाथ का बंगला सीएम हाउस के सामने होने की वजह से सुरक्षा व्यवस्था को पहले से ज्यादा पुख्ता किया गया है. साथ ही सीएम हाउस के आसपास भी इंटेलिजेंस को सक्रिय किया गया है. इंटेलिजेंस का कहना है कि सीएम हाउस की सुरक्षा को लेकर पुलिस पहले भी अलर्ट थी और अभी भी अलर्ट है.


सवाल श्यामला हिल्स की सुरक्षा को लेकर इसलिए भी है, क्योंकि सीएम हाउस और कमलनाथ के बंगले के होने के साथ वहां हर समय आम जनता की आवाजाही हमेशा रहती है. सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं हो, इसलिए पुलिस अलर्ट पर है.