गृह मंत्री बोले-MP में पद्मावत फिल्म की रिलीज पर कोई रोक नहीं

भोपाल। पद्मावत फिल्म पर बैन को लेकर मप्र सरकार ने यू-टर्न लिया है और मप्र में फिल्म रिलीज न होने का ठीकरा मल्टीप्लेक्स-टॉकीज पर फोड़ दिया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सिनेमाघर संचालकों के प्रतिनिधियों की मुलाकात के बाद गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मीडिया से कहा कि सरकार फिल्म के प्रदर्शन के लिए तैयार है। फिल्म का प्रदर्शन करना है या नहीं, इसका फैसला सिनेमाघर संचालकों को करना है। दूसरी तरफ, सिनेमा संचालक फिलहाल मप्र में फिल्म रिलीज करने को तैयार नहीं हैं। भोपाल सिने एसोसिएशन के सचिव अजीजउद्दीन का कहना है कि दो से तीन दिन बाद यदि प्रदेश में शांति रही तो विचार किया जाएगा। हालांकि सरकार से मुलाकात के बाद अब एसोसिएशन भी जन भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाने की बात कर रहा है।

सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन के डायरेक्टर बसंत लड्ढा के मुताबिक, गुरुवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद मल्टीप्लेक्स संचालक भी फिल्म को रिलीज करने से बच रहे हैं। यह फिल्म सिंगल स्क्रीन सिनेमा में रिलीज हो, इसकी संभावना बहुत कम है क्योंकि कोई वितरक ही सामने नहीं आया।

मुख्य सचिव बोले- फिल्म का प्रदर्शन करने वालों को सुरक्षा देंगे

मुख्य सचिव बीपी सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर हमारी पूरी नजर है। जो सिनेमाघर फिल्म रिलीज करेगा, उसे सुरक्षा देंगे। सभी जिलों को सजग रहने के लिए सूचित किया गया है।

अदालती फैसले का पालन हो : अजय सिंह

फिल्म पद्मावत को लेकर मचे बवाल पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि अदालती फैसले का पालन होना चाहिए। किसी भी समाज को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं। राजपूत समाज ने निर्माता से फिल्म दिखाने की गुजारिश की थी, लेकिन लगता है इसे नहीं माना गया।

दर्शकों को देना होगी ज्यादा कीमत

वितरक नहीं मिलने से फिल्म सिंगल स्क्रीन सिनेमा में रिलीज नहीं होगी और इसका नुकसान आम दर्शकों को होगा। सिगंल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स के टिकट की दर में बहुत अंतर है। माहौल सामान्य होने पर फिल्म मल्टीप्लेक्स में रिलीज हुई तो दर्शकों को महंगे टिकट पर ही देखने को मिलेगी।

प्रदेश में नहीं रिलीज हो पाई पद्मावत

इस बीच फिल्म पद्मावत प्रदेश के किसी भी जिले के सिंगल स्क्रीन टॉकीज या मल्टीप्लेक्स में रिलीज नहीं हो पाई। वहीं प्रदेश के लगभग सभी जिलों