मनमोहन मुद्दे पर विपक्ष से मिलेंगे जेटली, आज लोकसभा में PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली: गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजे घोषित हो चुके हैं लेकिन इस दौरान जुबानी जंग के दौरान जो आरोप-प्रत्योप लगाए गए उन पर राजनीति अभी तक गर्माई हुई है। चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बयान दिया जिसको लेकर विपक्ष संसद के शीतकालीन सत्र में लगातार हंगामा कर रहा है। विपक्ष मोदी से मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांगने की मांग लेकर अड़ा है। आज वित्त मंत्री अरुण जेटली विपक्ष के नेताओं के साथ मिलकर इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेंगे। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज लोकसभा में मौजूद रहेंगे. लोकसभा में आज पीएमओ से जुड़े हुए सवाल पूछे जाएंगे। जेटली लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद और आनंद शर्मा से मुलाकात करेंगे और इसका हल ढूंढने की कोशिश करेंगे।

नायडू से मिले मनमोहन
मनमोहन सिंह ने इस मुद्दे पर राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू से मंगलवार को मुलाकात की थी। उन्होंने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिल PM मोदी के बयान की शिकायत की। वहीं वेंकैया नायडू ने भी विपक्ष को बताया कि सरकार की तरफ से भी मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर शिकायत की गई है।

सुमित्रा महाजन ने लगाई सासंदों की क्लास
कांग्रेस सांसदों ने मंगलवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान हंगामा किया। इस दौरान वे वेल में भी आ गए। इस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन नाराज हो गईं और कहा कि जो विपक्ष संसद के देरी से चलने पर सवाल उठा रहा था, अब वही सदन की कार्रवाई नहीं होने दे रहा। चुनाव खत्म हो चुके हैं अब उन बातों को बीच में लाकर सदन की कार्रवाई को नहीं रोकना चाहिए।