Lockdown in Madhya Pradesh: पूरे मध्‍य प्रदेश में नहीं लगेगा लॉकडाउन-शिवराज

Lockdown in Madhya Pradesh: भोपाल। मुख्यमंत्री श‍िवराज स‍िंंह चौहान ने कहा कि राज्‍य में प्रदेशव्यापी लॉकडाउन नहीं लगेगा। आर्थिक गतिविधियां चालू रहेंगी, ताकि लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित न हो!

सीएम श‍िवराज ने कहा मैं यह मानता हूं कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है। मध्यप्रदेश में कहीं भी लॉकडाउन नहीं है। न पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जायेगा, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने जनता से चर्चा करके कुछ स्थानों पर कुछ गतिविधियों पर रोक लगाई है। उन्‍होंने कहा क‍ि प्रदेशव्यापी लॉकडाउन नहीं लगेगा। आर्थिक गतिविधियां चालू रहेंगी, ताकि लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित न हो।

सीएम श‍िवराज ने कहा क‍ि जनता के सक्रिय सहयोग से और व्यवस्थाएं बनाकर हम इस बीमारी से लड़ रहे हैं और विश्वास है कि हम जल्द ही इस पर काबू पायेंगे। कोरोना के संक्रमण की स्थितियों पर बैठक में विचार होगा सभी राजनीतिक दलों को वर्चुअली आमंत्रित किया गया है।

 

यह कोरोना संक्रमण से निपटने की लड़ाई जनता के सहयोग के बिना नहीं लड़ी जा सकती, सरकार व्यवस्थाएं बना रही है, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भोपाल में हमीदिया में 250 बिस्तर बढ़ रहे हैं, आरकेडीएफ भी अपने अस्पताल में कोरोना के बिस्तर प्रारंभ करेंगे और बाकी अस्पतालों से भी अलग-अलग जगह चर्चा चल रही है, इंदौर में भी चर्चा चल रही है बेड लगातार बढ़ रहे हैं।

उन्‍होंने कहा ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है,ऑक्सीजन की जितनी आवश्यकता है उससे ज्यादा अभी आपूर्ति है।व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे लेकिन जनता का स्वतः स्फूर्त सहयोग आवश्यक है। संक्रमण बढ़ने से अगर रोकना है तो स्वयं को जागरूक रहना होगा।

Leave a Reply