जमीन बेच कर डेढ़ करोड़ रुपये लाये घर, चोरों ने कर दिया हाथ साफ

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना अंतर्गत सब रजिस्ट्रार कार्यालय के पास रहने वाले एक किसान के घर से मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात अज्ञात चोर 1 करोड़ 24 लाख रुपये नकद चाेरी कर ले गए। चोर घर के पीछे की दीवार तोड़कर अंदर घुसे थे। किसान ने करीब 12 दिन पहले ही अपनी 4 बीघा शहर की जमीन बेची थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक शहर के सब रजिस्ट्रार कार्यालय के पास में रहने वाले किसान जहार सिंह गुर्जर ने 12 दिन पहले अपनी हाईवे स्थित 4 बीघा जमीन 34 लाख रुपये बीघा के हिसाब से पूर्व विधायक जसवंत जाटव के भाई और भावेश पनिया को बेची थी। चूंकि जहार को किसी दूसरी जगह पर जमीन लेनी थी, इसलिए उसने जमीन बेचने से मिले 1. 24 करोड़ रुपये नकद अपने घर पर ही रखे थे। बीती रात घर में सभी लोग सोते रहे और अज्ञात चोर एक करोड़ 24 लाख रुपये नगद चाेरी कर ले गए । घटना की सूचना मिलते ही करैरा थाना पुलिस भी माैके पर पहुंच गई आैर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस घटना में किसी घर या किसी मिलने वाले का हाथ होने का संदेह जता रही है।

 

किसान बाहर सोता रहा, चोर पीछे से दीवार तोड़कर घुसेः जहार सिंह ने बताया कि वह रात में बाहर सो रहे थे। जिस कमरे में रुपये रखे थे, उसमे ताला लगा हुआ था। कमरे के अंदर रखे संदूक में भी 2 ताले लगे हुए थे। चोर पीछे की दीवार तोड़कर घुसे। इसमे किसी करीबी के होने का संदेह है। किसान ने स्पष्ट तो नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर कहा कि मैं बाद में बताऊंगा की किस पर शक है और कौन इस घटना को अंजाम दे सकता है। जमीन में दो भाइयों के हिस्से थे और उन्हें दूसरी जगह जमीन लेना थी, इसलिए रुपये खाते में नहीं डलवाए थे।

Leave a Reply