शिवपुरी में सेवानिवृत्त क्लर्क ने डीएफओ पर पेट्रोल डालकर क‍ि‍या जलाने का प्रयास

शिवपुरी । पेंशन प्रकरण का निराकरण न होने से नाराज वन विभाग के सेवानिवृत्त क्लर्क ने मंगलवार को डीएफओ (जिला वन मंडल अधिकारी) पर पेट्रोल छिड़क जलाने की कोशिश की। हालांकि आग लगाने के पहले ही वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने क्लर्क कैलाश नारायण भार्गव पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मंगलवार दोपहर जब डीएफओ लवित भारती ग्वालियर बायपास स्थित दफ्तर से लंच के लिए जा रहे थे। तभी भार्गव वहां आया और चिल्लाने लगा कि मेरे प्रकरण का निराकरण क्यों नहीं कर रहे हो। डीएफओ ने समझाने की कोशिश की, इस बीच उसने पेट्रोल की बोतल निकाल ली।

डीएफओ को लगा कि वह आत्मदाह का प्रयास कर रहा है तो ड्राइवर से रोकने के लिए कहा, परंतु भार्गव ने पेट्रोल डीएफओ पर ही छिड़क दिया। वह आग लगा पाता उसके पहले कर्मचारियों ने पकड़ लिया। डीएफओ का कहना है भार्गव ने विभाग पर सेवानिवृति पश्चात गलत ग्रेड-पे के आधार पर पे-फिक्सेशन का आरोप लगाया है। विभाग के अनुसार जब भार्गव सेवानिवृत हुए तब उनकी जो ग्रेड-पे थी, उसके अनुसार उनकी पेंशन निर्धारण हुआ। वह बाद में बढ़े हुए ग्रेड-पे की मांग कर रहे हैं, जो देना संभव नहीं। वह पहले भी इसी तरह धमकी देता रहा है।

Leave a Reply