घर में चोरी-छिपे पटाखा बनाना पड़ा भारी, धमाके से उड़ा घर, घायल पहुंचे अस्पताल

शिवपुरी। जिले के बैराड़ में बुधवार देर रात अवैध रूप से पटाखे बनाते वक्त एक मकान के भीतर धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि मकान की छत कई फीट हवा में उड़ गई। वहीं घर की दीवार भी धराशायी हो गई। उस वक्त घर में तीन लोग थे। जो धमाके की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए बैराड़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां मकान मालिक आजाद खान की हालत बिगड़ने पर उसे शिवपुरी रैफर किया गया है। इस घटना में आजाद की पत्नी रुखसाना और बेटा इसराइल भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनके सिर में चोट लगी है। जिनका इलाज बैराड में ही चल रहा है।

वो तो गनीमत रही कि घर में ज्यादा बारूद नहीं रखा था। वरना नुकसान ज्यादा होता। घटना की जानकारी मिलते ही रात में पुलिस मौके पर पहुंचीं और घर से अवैध रूप से पटाखा बनाने में इस्तेमाल होने वाला बारूद के अलावा बाकी सामान जब्त किया।

बता दें कि इलाके के कई घरों में ऐसे ही अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम होता है। पहले भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं। इसके बाद कुछ दिनों तक तो सख्ती रहती है। फिर लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इसी धंधे में जुट जाते हैं। दिवाली के वक्त ये काम और बढ़ जाता है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जिस घर में ये धमाका हुआ है। उसके आस-पास के भी कई मकानों में जांच की है। ताकि दोबारा ऐसी वारदात न हो।

Leave a Reply