मां की याद में रक्तदान का स्तुत्य कार्य

रायबरेली। शिव समाज सेवा उत्थान समिति एवं शहीद वीर वीरेंद्र प्रताप सिंह मेमोरियल समिति संस्था के द्वारा जिला अस्पताल रायबरेली में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

यह आयोजन संस्था के पदाधिकारियों के सहयोग से स्वर्गीय श्रीमती राम किशोरी देवी की पुण्यतिथि में किया गया। शिव समाज सेवा उत्थान समिति निरंतर समाज के क्षेत्र में बच्चों को निशुल्क कोचिंग देकर प्रशिक्षित करने का कार्य कर रही।

संस्था के पदाधिकारी कंदर्प मिश्रा अपनी माता के दिवंगत होने के पूर्व 5 जनवरी 2015 को यातायात हादसे का शिकार हुई मां को जीवन देने के प्रयास में रक्तदान किया था, लेकिन दुर्भाग्य से आज वह इस दुनिया में नहीं है।

उनकी यादों को ताजा करने के लिए कंर्दप मिश्रा ने संकल्प लिया की 5 जनवरी को हर वर्ष रक्तदान करके समाज को नई प्रेरणा जरूर देंगे।

कंदरपुर मिश्रा ने जिला अस्पताल ब्लड बैंक में उपस्थित लोगों से अपनी मन की व्यथा कहीं उन्होंने कहा। मां ही पूजा है, मां ही तपस्या है, मां ही सेवा है। मां के बिना सृष्टि की कल्पना अधूरी है।

समाज की पीड़ा को समझने वाले कुछ ऐसे नागरिक हैं जो समाज को नई दिशा देने का प्रयास कर रहे हैं ऐसे महान व्यक्तित्व हमारे समाज में आज भी है जो लोगों को अपने जिस्म का लहू दे कर।समाज को नई प्रेरणा तथा जीवनदान देने का प्रयास कर रहे हैं। इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले सच्चे समाजसेवी कंदर्प मिश्रा संस्था अध्यक्ष आशीष शुक्ला संस्था के पदाधिकारी हरकेश राकेश जयसवाल अभय सिंह गौतम त्रिवेदी जिनके सहयोग से आज रक्तदान का आयोजन संपन्न हुआ।