अभिनेता कादर खान के निधन की खबर गलत, बेटे सरफराज़ ने बताया अफवाह

मुंबई, एजेंसी। दिग्गज अभिनेता और डायलॉग रायटर कादर खान के निधन की खबर से उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई। लेकिन उनके प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके निधन की खबर सिर्फ एक अफवाह निकली। स्वयं उनके बेटे सरफराज़ खान ने निधन की खबर को कोरी अफवाह करार दिया है।

बता दें कि कादर खान का इलाज कनाडा के एक अस्पताल में चल रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर फर्ज़ी खबरों का दौर भी जारी है। रविवार रात सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई थी कि कादर खान नहीं रहे, जबकि उनके बेटे और फिल्म अभिनेता सरफराज़ खान ने इन खबरों को गलत बताया है।

81 वर्षीय अभिनेता को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। बताया जा रहा है कि वह अभी तक रेग्यूलर वेंटिलेटर पर थे और अब उन्हें BiPAP वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है।

बताया जा रहा है कि कादर खान को प्रोग्रेसिव सुपरान्यूक्लियर पाल्सी नामक बीमारी है जिसकी वजह से उन्हें बैलेंस बनाने में, चलने-फिरने में दिक्कत होती है। इसके अलावा उन्हें डिमेंसिया (भूलने की बीमारी) भी है।

शुक्रवार को महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कादर खान के जल्द ठीक होने की कामना की। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कादर खान के साथ ‘दो और दो पांच’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘कूली’ और ‘शहंशाह’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

बता दें कि कादर खान का जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था और साल 1973 में राजेश खन्ना अभिनीत ‘दाग’ से उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों में डायलॉग भी लिखे हैं। फिल्मों में एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले उन्होंने रणधीर कपूर और जया बच्चन अभिनीत फिल्म ‘जवानी दिवानी’ में भी काम किया था।