1 रुपए में करें हवाई सफर, Air Deccan ने पेश किया चौकाने वाला ऑफर

नई दिल्लीः नए साल में अगर आप कqहीं घूमने की योजना बना रहे हैं तो निजी एयरलाइन कंपनी एयर डेक्कन के सस्ते ऑफर के जरिए आप कम किराए पर हवाई सफर कर सकते हैं। भारत की कम बजट वाली एयरलाइन एयर डेक्कन इस महीने से मात्र 1 रुपए में हवाई यात्रा करने का मौका दे रही है।

उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा शुरु
जानकारी के मुताबिक कंपनी 23 दिसंबर से भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत कुछ चुनिंदा हवाई रूट्स पर सेवा शुरू करने जा रही है और शुरुआत के कुछ यात्रियों को सिर्फ 1 रुपए में हवाई यात्रा कराएगी। बाकी यात्रियों के लिए भी सेवा ज्यादा महंगी नहीं होगी और केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत सिर्फ 1420 रुपए से शुरू हो जाएगी।

2012 में बंद कर दी गई थी एयरलाइन
उड़ान मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और शिलोंग के लिए शुरु होने जा रही है जो कि इनके आस-पास के शहर को जोड़ेंगे। सरकारी की योजना के अनुसार उड़ान का किराया एक घंटे के सफर के लिए 2,500 होगा। वहीं कुछ लकी पैसेंजर को फ्लाइट टिकट एक रुपए में भी मिलेंगे। हालांकि नासिक-मुबंई फ्लाइट का किराया 1,400 रुपए से शुरु होगा। कंपनी शिलांग से इंफाल, दीमापुर, आईजोल, अगरतल और दिल्ली से शिमला, लुधियाना, पंतनगर, देहरादून और कुल्लू के लिए बुकिंग जल्दी शुरू कर देगी। एयर डेक्कन की स्थापना साल 2003 में कैप्टन जीआर गोपीनाथ ने की थी, इसे कम बजट में हवाई यात्रा के लिए जाना जाता था। साल 2008 में एयर डेक्कन का विलय विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन के साथ हो गया था। साल 2012 में किंगफिशर के खराब आर्थिक हालात की वजह से एयरलाइन बंद हो गई है। लेकिन डेक्कन एयर फिर से एयरलाइन कारोबार में उतरने जा रही है।