कोलारस और मुंगावली में चल रहा शांतिपूर्ण मतदान

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोलारस और मुंगावली सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान शनिवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। तीन हजार से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी मतदान करा रहे हैं। पहली बार चुनाव आयोग एक विधानसभा क्षेत्र में 30 मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग कराएगा।

कोलारस और मुंगावली के 30-30 केंद्रों पर होने वाली वोटिंग पर चुनाव आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय सीधी नजर रखेगा। इसके लिए बड़े पैमाने पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर 24 सशस्त्र बल की कंपनियां तैनात की गई हैं, तो 151 माइक्रो ऑब्जर्वर लगाए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने बताया कि दोनों चुनाव क्षेत्रों के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी जाएगी। कोलारस और मुंगावली में वेबकास्टिंग 30-30 मतदान केंद्रों की होगी। 575 मतदान केंद्रों में से 333 क्रिटिकल की श्रेणी में रखे गए हैं। कुल 4 लाख 35 हजार 466 मतदाता मतदान करेंगे।

वोटर स्लिप सभी मतदाताओ को वितरित कर दी हैं। दोनों चुनाव क्षेत्रों की मतदाता सूची के साथ उन मतदाताओं की सूची भी मतदान दल को अलग से दी गई है, जिनके नाम गलती से सूची में शामिल थे। सिंह ने मतदाताओं से निर्भीक होकर शांति के साथ मतदान करने की अपील की है।