इंडियाज मोस्ट वांटेड फेम सुहैब इलियासी पत्नी की हत्या का दोषी करार

इंटरनेट न्यूज़ डेस्क। टीवी सीरियल ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ से मशहूर हुए सुहैब इलियासी को पत्नी अंजू की हत्या के मामले में दोषी करार दिया है। कोर्ट इस मामले में 20 दिसंबर को सजा सुनाएगा। 11 जनवरी, 2000 को सुहैब के घर पर उनकी पत्नी अंजू की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मर्डर करने के लिए कैंची का इस्तेमाल किया गया था। 28 मार्च, 2000 को पुलिस ने सुहैब को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ दहेज प्रताडऩा व दहेज हत्या की धारा के तहत आरोप तय किए।

इस मामले की जांच में पाया गया कि सुहैब और अंजू के बीच दहेज को लेकर अक्सर झगड़ा होता था। सुहैब ने पत्नी की हत्या करने के बाद उसकी दोस्त को फोन करके बताया कि अंजू ने सुसाइड कर लिया है। बाद में अंजू के परिवारवालों ने सुहैब पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने और हत्या करने का आरोप लगाया था।
PunjabKesari

बता दें कि सुहैब ने 90 के दशक में भारत में टीवी पर क्राइम रिएलिटी शो की शुरुआत की थी। इस शो में इलियासी अपराध और अपराधियों को टीवी पर दिखाते थे। 1995 में उन्होंने अपनी पत्नी के साथ एक क्राइम शो भी चलाया। सुहैब मार्च, 1998 में पॉपुलर टीवी क्राइम शो इंडियाज मोस्ट वांटेड को होस्ट करने के कारण चर्चा में आए थे। 2000 तक वह टीवी की दुनिया का जाना पहचाना नाम बन चुके थे, लेकिन क्राइम शो होस्ट करते-करते कब वह जुर्म की गलियों में खो गये, इसका पता शायद उन्हें भी नहीं चला। वर्ष 2000 में पत्नी की हत्या के आरोप के बाद उनका करियर पूरी तरह से चौपट हो गया। कोर्ट-कचहरी के चक्कर में उनका जहां उनका शो बंद हो गया, वहीं उन्हें बदनामी भी झेलनी पड़ी।